उत्तर प्रदेश, मथुरा : नौहझील स्वास्थ्य केन्द्र पर लटका मिला ताला, ओपीडी बंद

Subscribe






Share




  • States News

दीपक गुप्ता

टीटीआई न्यूज़

नौहझील (मथुरा) 20 अक्टूबर 2020

नौहझील के प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्रों पर भी ओपीडी नहीं चल रही हैं मंगलवार को जब tti news की टीम phc मिट्ठोली पहुंची तो phc मिट्ठोली पर ताला लटका हुआ मिला। आसपास के लोगों का कहना था कि पिछले कई माह से यह अस्पताल बंद है।

इस अस्पताल में तैनात एक डॉक्टर सहित कई लोगों का स्टाफ है लेकिन पिछले कई महीनों से कोई कर्मचारी नहीं आये है वहीं प्रधानमंत्री मोदी के  स्वच्छ भारत अभियान को पलीता लगा रहा है। स्वास्थ्य विभाग जिसकी वजह से यह अस्पताल एक गौशाला बना हुआ है जहां डिलीवरी वार्ड में उपले भरे पड़े हैं तो दूसरे रूम में गाय और सांड घूमते दिखाई दे रहे हैं।

जहां गंदगी की वजह से लोगों का रहना दूभर हो गया है तो वही ंमेन गेट भी टूटा पड़ा है अंदर ताले लटके हुए है मिठोली निवासी कुछ लोगों से जब बातचीत की गई तो वहां के लोगों ने बताया कि कई पिछले कई माह से यहां ना तो कोई डॉक्टर आता है और ना ही कोई कंपाउंडर यहां से सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र 15 किलोमीटर की दूरी पर है अगर इमरजेंसी में किसी को कोई तकलीफ होती है  तो आने जाने की भी कोई व्यवस्था नहीं है।

इसलिए गांव के ही निजी वाहन से सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र नौहझील ले जाया जाता है जिसकी वजह से कई मरीजों ने रास्ते में ही दम तोड़ दिया इसलिए मरीज भी नहीं आते और निजी अस्पतालों में इलाज करा कर वापस चले जाते है।

TTI News

Your Own Network

CONTACT : +91 9412277500


अब ख़बरें पाएं
व्हाट्सएप पर

ऐप के लिए
क्लिक करें

ख़बरें पाएं
यूट्यूब पर