घर में घुसकर व्यापारी की पत्नी की हत्या करने की घटना का 24 घंटे के अंदर पुलिस ने किया सफल अनावरण

Subscribe






Share




  • National News

मथुरा 04 दिसंबर 2023

दिनांक 03/12/2023 को थाना हाईवे क्षेत्र के श्रीनाथ अपार्टमेन्ट में व्यापारी के घर में घुसकर लूट के दौरान व्यापारी की पत्नी की हत्या करने की घटना के क्रम में 24 घण्टे के अन्दर प्रभारी निरीक्षक हाईवे/कोतवाली/सदर बाजार एवं एस0ओ0जी0/स्वाट व सर्विलांस टीम के संयुक्त प्रयास से सफल अनावरण करते हुए 01 अभियुक्त को मय लूट के माल सहित गिरफ्तार किया गया।

घटना की सूचना- दिनांक 03/12/2023  को समय करीब 19.16 बजे कॉलर  पंकज कुमार जैन पुत्र सन्तोष चन्द जैन निवासी फ्लैट न0 26 सेकेण्ड फ्लोर श्रीनाथ अपार्टमेन्ट गणेशरा रोड थाना हाईवे मथुरा द्वारा थाना हाईवे पर सूचना दी गई कि कालर की पत्नी की किसी अज्ञात व्यक्ति ने उनके घर में घुसकर हत्या कर लूट पाट की। उक्त सूचना पर पुलिस महानिरीक्षक आगरा परिक्षेत्र आगरा, वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक, पुलिस अधीक्षक नगर व क्षेत्राधिकारी रिफाइनरी तथा फोरेन्सिक टीम मथुरा द्वारा मौके पर पहुँच कर घटनास्थल का बारीकी से निरीक्षण किया गया। उक्त घटना के त्वरित अनावरण एवं अभियुक्त की गिरफ्तारी/माल की बरामदगी हेतु वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक महोदय मथुरा द्वारा पुलिस अधीक्षक नगर, क्षेत्राधिकारी रिफाइनरी के नेत्रत्व में चार टीमो का गठन किया गया।

पुलिस द्वारा कृत कार्यवाही- वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक, मथुरा द्वारा गठित टीमो द्वारा तत्काल घटना स्थल के आस पास लगे सीसीटीवी कैमरों को गहनता से देखा गया तथा घटनास्थल की तरफ से आने व जाने वाले व्यक्तियों की सूची तैयार की गई और आस पास के रहने वाले लोगो से घटना के सम्बन्ध में गहनता से पूछताछ की जिसके आधार पर यह तथ्य प्रकाश में आया कि श्रीनाथ अपार्टमेन्ट में फिजियोथेरेपिस्ट जिसका नाम राघव शर्मा पुत्र स्व0 संजय शर्मा निवासी 148/52 लाजपत नगर अमर कालोनी सपना सिनेमा के पास दिल्ली का रहने वाला है जो कि वर्तमान समय में अपनी माँ के साथ शास्त्री नगर थाना कोतवाली मथुरा में किराये के मकान में रहता है। सीसीटीवी कैमरे के अवलोकन से उसकी गतिविधियाँ संदिग्ध पायी गयीं जिसके बाद उसके घर पर तलाश की गई तो वह घर पर नही मिला जिससे उसकी संदिग्धता और अधिक बढ़ गयी, तत्काल राघव शर्मा उपरोक्त की सरगरमी से तलाश शुरू की गयी जिस पर आज दिनांक 04/12/2023 को गोवर्धन चौराहा स्थित अभिनन्दन होटल से थोडा आगे मुखबिर की सूचना पर गिरफ्तार किया गया जिसकी तलाशी से मृतका से लूटे गये आभूषण व 4400/-रूपये नगद बरामद हुए। अभि0 राघव ने पूछने पर मृतका की लूट के लिये हत्या करना स्वीकार किया तथा अभियुक्त राघव शर्मा उपरोक्त की निशानदेही पर श्री कृष्ण जन्म भूमि को जाने वाले लिंक रोड के फ्लाई ओवर के नीचे रेलवे लाइन के किनारे पडे कूडे के ढेर से आला कत्ल 01 घरेलू चाकू, अभियुक्त द्वारा घटना के समय पहनी हुई खूनालूदा हुडी जैकेट, लेडीज व जैन्ट्स पर्स, मृतका का एटीएम कार्ड, मृतका के पुत्र का ड्राइविंग लाइसेंस, आधार कार्ड, एटीएम से निकाले गये रूपयों की पर्चियाँ और मृतका के पति की दुकान के विजिटिंग कार्ड आदि सामान बरामद हुआ। अभियुक्त से बरामद खूनालूदा कपडो के सम्बन्ध में वैज्ञानिक विधि से वैंजीडाइन टैस्ट भी कराया गया जिसमें अभियुक्त के घटना के समय पहने हेतु कपडो पर मानव रक्त होने की पुष्टि हुई।

घटना का संक्षिप्त विवरण- गिरफ्तार अभियुक्त राघव शर्मा से की गयी पूछताछ में यह तथ्य प्रकाश में आया कि उपरोक्त अपने मौसा देवदत्त शर्मा के देव फिजियोथेरेपी क्लीनिक महाविद्या कालोनी में फिजियोथेरेपी का काम करता है। जो कि सीसीटीवी फुटेज के अनुसार दिनांक 03/12/2023 को समय 14.38 बजे श्रीनाथ अपार्टमेन्ट में आया। अभियुक्त राघव शर्मा उपरोक्त द्वारा मृतका के घर के नीचे फ्लैट में रहने वाली श्रीमती के घर उनकी फिजियोथेरेपी करने के बाद मृतका के घर उनकी फिजियोथेरेपी करने के लिये गया। अभियुक्त गत काफी दिनो से मृतका के घऱ जाकर फिजियोथेरेपी का कार्य कर रहा था जिस कारण उसको उनके घर में रहने वाले सभी व्यक्तियों के बारे में जानकारी थी। घटना के दौरान घर में मृतका व उनके पैरालाइसिस की बीमारी से ग्रस्त वृद्ध ससुर मौजूद थे जो कि चलने फिरने में असमर्थ थे और वह सो रहे थे। अभियुक्त ने उनको सोते हुए देखा तो उसके दिमाग में मृतिका की हत्या कर लूट करने का विचार आया और तत्काल उसने फिजियोथेरेपी करने के बाद घर की रसोई में रखे घरेलू चाकू से उनका गला और हाथ की नसे काट कर उनकी हत्या कर दी और मृतका के पहने हुए गहने व रूपये लूट कर ले गया। गला और हाथ की नसें कटने के बाद निकले खून से अभियुक्त के कपडे सन गये थे जिस कारण ऊपर पहनी हुई हुडी को उतार कर उसने बैग में रख लिया और आराम से घर के जीने से उतर कर चला गया। अभियुक्त राघव शर्मा के विषय में गहनता से जानकारी की गयी तो यह तथ्य प्रकाश में आया कि वह आक्रामक स्वभाव का है जिसके सुधार के लिए पूर्व में इसके परिजनो द्वारा सम्भव नशा मुक्ति केन्द्र एवं सुधार गृह राजनगर गाजियाबाद में भी भर्ती कराया था जहाँ पर उसका लगभग चार माह तक उपचाराधीन रहा। 

बरामदगी का विवरण-

4400/- रूपये नकद, 02 लेडीज अंगूठी सोने की, 01 सोने की चेन, 02 सोने की चूडी, 01 जोडी सोने की कान की बाली, घटना में प्रयुक्त घरेलू चाकू, 01 जैन्ट्स पर्स, मृतका के पुत्र शुभम जैन का आधार कार्ड, ड्राइविंग लाइसेंस, मृतका का एटीएम कार्ड, 01 महिला मोबाइल पर्स, जैन जनरल स्टोर के विजिटिंग कार्ड तथा घटना के समय अभियुक्त के द्वारा पहनी हुई खून से सनी हुडी।

यह भी देखें-

TTI News

Your Own Network

CONTACT : +91 9412277500


अब ख़बरें पाएं
व्हाट्सएप पर

ऐप के लिए
क्लिक करें

ख़बरें पाएं
यूट्यूब पर