आज कारगिल विजय दिवस : स्वतंत्र भारत के लिये एक महत्वपूर्ण दिवस

Subscribe






Share




  • National News

ममता भारद्वाज

टीटीआई न्यूज़ 

आगरा 26 जुलाई 2020 

 

आज कारगिल विजय दिवस है कारगिल विजय दिवस स्वतंत्र भारत के लिये एक महत्वपूर्ण दिवस है। इसे हर साल 26 जुलाई को मनाया जाता है। कारगिल युद्ध लगभग 60 दिनों तक चला और 26 जुलाई को उसका अंत हुआ।

इसमें भारत की विजय हुई। इस दिन कारगिल युद्ध में शहीद हुए जवानों के सम्मान हेतु मनाया जाता है। इस बार कोरोना महामारी के चलते कार्यक्रम नहीं हो रहा है।

आगरा के थाना खंदौली क्षेत्र के गांव मलूपुर के शहीद धर्मवीर सिंह कारगिल युद्ध के दौरान शहीद हुए थे, गांव में शहीद के सम्मान में एक प्रतिमा लगा पार्क बना हुआ है। शहीद के परिवार में माँ, छोटे भाई की पत्नी और भतीजा ही है। शहीद के छोटे भाई की भी बिलजी का करंट लगने से मृत्यु हो गयी थी। शहीद की माँ को अपने बेटे की शहादत पर गर्व है। 

शहीद की माँ ने बताया कि बेटे की शहादत पर गर्व है। आज भी बेटा बहुत याद आता है और छोटे बेटे की भी याद आती है में तो अकेली रह गयी हूँ। छोटे बेटे का बेटा कहता है कि बड़ा होकर में फ़ौज में जाऊंगा और देश की सेवा करूंगा।

शहीद सम्मान में होने वाला कार्यक्रम रद्द हो गया जिसका पत्र मिला है, तो वहीं छोटे भाई का बेटा अपने ताऊ की तरह ही फ़ौज में भर्ती होने चाहता है और देश की सेवा करना चाहता है और अपने परिवार का नाम रोशन करना चाहता हूँ।

TTI News

Your Own Network

CONTACT : +91 9412277500


अब ख़बरें पाएं
व्हाट्सएप पर

ऐप के लिए
क्लिक करें

ख़बरें पाएं
यूट्यूब पर