विज्ञान प्रदर्शनी का आयोजन

Subscribe






Share




  • States News

महावन 21 जनवरी 2021

ब्रज की पावन भूमि रमणरेती के सानिध्य में स्थित श्री के एच डी इंटर कॉलेज महावन मथुरा में आज शासन के निर्देशों के क्रम में विद्यालय स्तर पर विज्ञान प्रदर्शनी का आयोजन किया गया। इस प्रदर्शनी का उद्घाटन विद्यालय के प्रधानाचार्य डॉ० संजय शर्मा और मुख्य अतिथि के रुप में उपस्थित डॉ. प्रदीप त्रिवेदी ने किया। इसके पश्चात विद्यालय के प्रधानाचार्य डॉ संजय शर्मा ने विज्ञान शिक्षकों के साथ साथ समस्त स्टाफ के साथ बच्चों के द्वारा प्रदर्शित किए गए मॉडलों का सघनता से निरीक्षण किया और बच्चों के कार्यों के लिए उनकी भूरी भूरी प्रशंसा की। 

बच्चों के द्वारा बनाए गए मॉडलों में रेन वाटर हार्वेस्टिंग मॉडल भूमिका अग्रवाल ने, वाटर प्यूरीफायर मॉडल शबाना, महक ने, solar power street light with atomatic  इंटेंसिटी कंट्रोल मॉडल मीरा सारस्वत, तनु यादव, कसक पाराशर, कार्तिक पपाठ, गौरव कुमार ने, रेन वाटर हार्वेस्टिंग मॉडल सपना, खुशबू ने, water alarm प्रियंक शर्मा, रितिक कुशवाहा ने, cooking range  बेबी, बबली ज्योति, सपना ने तथा विद्यालय के अन्य बहुत सारे छात्रों ने चार्ट के माध्यम से अपने भावों को प्रदर्शनी में प्रस्तुत किया।

यहां यह बात विशेष उल्लेखनीय है कि इस प्रदर्शनी अंत में अपने उद्बोधन में प्रधानाचार्य डॉ. संजय शर्मा ने छात्र छात्राओं को भविष्य में होने वाली विज्ञान प्रदर्शनीयों मैं बढ़-चढ़कर प्रतिभाग करने का आह्वान किया और उन्होंने आशा ही नहीं विश्वास भी व्यक्त किया कि भविष्य में इस विद्यालय के बच्चे निश्चित ही जिले स्तर पर ही नहीं बल्कि राज्य और राष्ट्रीय स्तर पर भी अपने मॉडल प्रस्तुत करेंगे।

आज के इस कार्यक्रम में वरिष्ठ विज्ञान शिक्षक श्री जितेंद्र मिश्रा, विज्ञान प्रदर्शनी प्रभारी श्री विकास वर्मा श्री शिव कुमार निगम श्री संजय वर्मा श्री विनोद कुमार शुक्ला श्री राकेश कुमार राही श्री विश्वंजय सिंह श्री विजय शर्मा श्री रीतराम श्री संदीप शर्मा एवं विद्यालय के छात्र छात्राएं उपस्थित रहे।

TTI News

Your Own Network

CONTACT : +91 9412277500


अब ख़बरें पाएं
व्हाट्सएप पर

ऐप के लिए
क्लिक करें

ख़बरें पाएं
यूट्यूब पर