कोरोना संक्रमितों को एक ही जगह मिलेगी हर सुविधा | डा. रामकिशोर अग्रवाल का सपना साकार

  • Mathura News

डा. रामकिशोर अग्रवाल का सपना साकार 

के.डी. हास्पिटल में आर.टी.-पी.सी.आर. मशीन का शुभारम्भ

कोरोना संक्रमितों को एक ही जगह मिलेगी हर सुविधा

मथुरा। शनिवार को वैदिक मंत्रोच्चार के बीच जिलाधिकारी सर्वज्ञराम मिश्र और एस.एस.पी. डा. गौरव ग्रोवर ने अपने करकमलों से के.डी. मेडिकल कालेज-हास्पिटल एण्ड रिसर्च सेण्टर में आर.टी.-पी.सी.आर. मशीन का शुभारम्भ कर जाने-माने शिक्षाविद और समाजसेवी डा. रामकिशोर अग्रवाल के सपने को साकार कर दिया। के.डी. हास्पिटल में आर.टी.-पी.सी.आर. मशीन लगने से ब्रजवासियों को कोरोना संक्रमण की जांच के लिए अब किसी तरह की परेशानी का सामना नहीं करना पड़ेगा। 

डा. रामकिशोर अग्रवाल की जहां तक बात है, इनका हमेशा से एक ही सपना रहा है कि हर ब्रजवासी न केवल शिक्षित हो बल्कि वह स्वस्थ और निरोगी जीवन भी जिए। डा. अग्रवाल के प्रयासों से आज के.डी. मेडिकल कालेज-हास्पिटल एण्ड रिसर्च सेण्टर चिकित्सा और शिक्षा के क्षेत्र में मथुरा ही नहीं समूचे ब्रज मण्डल में अपनी एक अलग साख और पहचान रखता है। डा. अग्रवाल के.डी. मेडिकल कालेज-हास्पिटल एण्ड रिसर्च सेण्टर को दिल्ली के एम्स की तरह सर्वसुविधायुक्त बनाने को लेकर दिन-रात फिक्रमंद हैं।

वैश्विक महामारी कोरोना की जांच को लेकर होते विलम्ब को देखते हुए डा. रामकिशोर अग्रवाल काफी चिन्तित और व्यथित थे। उन्होंने गत दिनों कालेज प्रबंधन को हिदायत दी थी कि यहां शीघ्र से शीघ्र आर.टी.-पी.सी.आर. मशीन लग जानी चाहिए। डा. अग्रवाल के आदेश के परिपालन में कालेज प्रबंधन ने न केवल मशीन खरीदी के आर्डर किए बल्कि मशीन खरीद कर उसे इंस्ट्राल कराकर इंडियन कौंसिल आफ मेडिकल रिसर्च (आई.सी.एम.आर.) से कोरोना संक्रमितों की जांच करने की अनुमति मांगी। आई.सी.एम.आर. की अनुमति के बाद शनिवार को के.डी. हास्पिटल में आर.टी.-पी.सी.आर. मशीन का शुभारम्भ जिलाधिकारी सर्वज्ञराम मिश्र एवं एस.एस.पी. डा. गौरव ग्रोवर द्वारा किया गया। के.डी. हास्पिटल अब ब्रज मण्डल का ऐसा पहला निजी चिकित्सा संस्थान हो गया है जहां कोरोना संक्रमितों को जांच से उपचार तक की सभी सुविधाएं मिलेंगी। 

के.डी. हास्पिटल में आर.टी.-पी.सी.आर. मशीन लग जाने पर डा. रामकिशोर अग्रवाल का कहना है कि यह समूचे ब्रज मण्डल के लिए बड़ी उपलब्धि है। डा. अग्रवाल ने आई.सी.एम.आर. को धन्यवाद देते हुए कहा कि इस मशीन के लगने से कोरोना संक्रमित ब्रजवासियों को एक ही जगह हर तरह की सुविधा मिल सकेगी। आर.टी.-पी.सी.आर. मशीन के शुभारम्भ अवसर पर डीन डा. रामकुमार अशोका, चिकित्सा अधीक्षक डा. राजेन्द्र कुमार, निदेशक एकेडमिक एण्ड रिसर्च डा. अशोक कुमार धनविजय, ओ.एस.डी. डा. लोकेश अग्रवाल, कोविड सेण्टर इंचार्ज डा. गौरव सिंह, मेडिसिन विशेषज्ञ डा. सौरभ सिंघल, डा. सीमा चौहान, डा. राहुल गोयल, डा. विजय प्रकाश, डा. देवेश शर्मा, मुख्य प्रशासनिक अधिकारी अरुण अग्रवाल आदि उपस्थित थे।

चित्र कैप्शनः के.डी. हास्पिटल में आर.टी.-पी.सी.आर. मशीन के शुभारम्भ अवसर पर फीता काटते जिलाधिकारी सर्वज्ञराम मिश्र साथ में हैं एस.एस.पी. डा. गौरव ग्रोवर और आर.के. एज्यूकेशन हब के अध्यक्ष डा. रामकिशोर अग्रवाल।


अब ख़बरें पाएं व्हाट्सप पर
क्लिक करें

ऐप के लिए
क्लिक करें