उत्तर प्रदेश : मथुरा के चौमुहांवासियों ने उखाड़ फेंकीं बाँस बल्लियां

  • Mathura News

चौमुहां 24 जुलाई 2020

 

गुरुवार को कस्बा चौमुहां एक में एक ढाबा कर्मचारी की रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव आने के बाद स्वास्थ्य विभाग और नगरपंचायत प्रशासन ने संक्रमित व्यक्ति के घर के आस-पास 250 मीटर एरिया को हॉट स्पॉट घोषित कर वहां लोगों की आवाजाही बन्द करने के लिए बाँस बल्ली लगा दी थी। लेकिन कस्बा के लोगों ने उन्हें रात में ही उखाड़कर फेंक दिया। और वगैर किसी रोकटोक के लोगों को कंटेन्मेंट जॉन में घूमते हुए देखा गया। वहां की सभी दुकानें खुली रही। पुलिस प्रशासन ने शिकायत करने के बावजूद भी कोई कार्यवाई नहीं की है। और न ही हॉट स्पॉट क्षेत्र में अभी तक किसी पुलिसकर्मी की ड्यूटी लगाई है। लोगों का कहना था कि यदि हॉट स्पॉट क्षेत्र में लोगों की आवाजाही नहीं रोकी गई तो इसके परिणाम भयानक हो सकते हैं। चौमुहां में भयानक कोरोना विस्फोट हो सकता है। 

कस्बा चौमुहां क्षेत्र के चौधरी ढाबा पर 19 जुलाई को कोरोना के रैंडम सैंपल लिए गए थे। जिसमें कि ढाबा से 11 लोगों की रिपोर्ट ली गई थी। 22 जुलाई को चौमुहां के थोक जुझार निवासी 17 वर्षीय किशोर ऋषि पुत्र गुड्डन की रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव आई थी। जिसके बाद कि क्षेत्र को हॉटस्पॉट में तब्दील किया गया था।

जब इस सम्बंध में नगरपंचायत के अधिशासी अधिकारी राजेश चौधरी से बात की तो उनका कहना था कि हॉट स्पॉट क्षेत्र से रात के वक्त बॉस बल्लियां उखाड़कर फेंकने की सूचना उन्होंने वृंदावन कोतवाली प्रभारी के अलावा एडीएम मथुरा और उपजिलाधिकारी छाता को दी है।

पुलिस ने सूचना देने के बाद भी अभी तक कोई कार्यवाई नहीं की है। बल्ली उखाने वालों को चिन्हित कर उनके  खिलाफ कोविड 19 के तहत कार्यवाई की जाएगी। फिलहाल दोबारा उस एरिया को बल्ली लगवाकर सील करा दिया गया है।


अब ख़बरें पाएं व्हाट्सप पर
क्लिक करें

ऐप के लिए
क्लिक करें