उत्तर प्रदेश, गोंडा : अगवा बच्चा बरामद, 4 अपहर्ता गिरफ्तार

  • National/International News

योगेश खत्री 

टीटीआई न्यूज़ 

गोंडा 25 जुलाई 2020

यूपी एसटीएफ और स्थानीय पुलिस ने एक ज्वाइंट ऑपरेशन को अंजाम देते हुए अगवा बच्चे को बरामद किया है। साथ ही 4 अपहरणकर्ताओं, जिनमें 1 महिला भी है, को गिरफ्तार किया है। इस बच्चे के अपहरण के बाद बदमाशों ने परिवार से 4 करोड़ रुपये की फिरौती मांगी थी।

More Details

गोंडा। कारोबारी के बच्चे को किडनैप करके फिरौती मांगने वालों को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। बच्चा भी सकुशल बरामद हो गया है। बताया जा रहा है कि देर रात एसटीएफ और अपहरणकर्ताओं के बीच हुई मठभेड़ के बाद दो आरोपियों के पैर में गोली भी लगी। पकड़े गए किडनैपर्स में एक युवती भी शामिल है।

डा में किडनैप हुआ था बीड़ी कारोबारी का 6 वर्षीय बेटा,किडनैपिंग के बाद अपहरणकर्ताओं ने मांगी थी 4 करोड़ रुपये की फिरौती
एसटीएफ और पुलिस की संयुक्त टीम ने घेराबंदी कर चार अपहणकर्ताओं को गिरफ्तार किया, बच्चे को सकुशल बरामद करने वाली संयुक्त टीम को 2 लाख इमाम देने की घोषणा भी हुई। किडनैपर्स के पास से बच्चे की बरामदगी भी कर ली गई है। अपहरणकर्ताओं से पूछताछ चल रही है।
कानपुर में अपहरण के बाद हत्या का मामला शांत नहीं हुआ था कि गोंडा में एक बीड़ी व्यवसायी के 6 वर्षीय बेटे का बदमाशों ने अपहरण कर लिया था। एडीजी लॉ ऐंड ऑर्डर प्रशांत कुमार ने बताया कि इस मामले में चार आरोपियों सूरज पांडेय, छवि पांडेय, राज पांडेय, और उमेश यादव को गिरफ्तार किया गया है। पुलिस आगे पूछताछ कर रही है। यह जानकारी परिवार वालों को तब हुई जब बच्चे के पिता हरी गुप्ता के मोबाइल पर बदमाशों ने कॉल किया और उन्हें जानकारी दी कि आपके बच्चे का अपहरण हो गया है। चार करोड़ रुपए की व्यवस्था कर लो। अपहरणकर्ताओं में कोई महिला शामिल नहीं थी मगर जो फोन आया वह एक महिला बोल रही थी। जिसमें अनुमान लगाया जा रहा है कि वॉइस चेंजर के माध्यम से आवाज को बदलकर बात किया गया।
मासूम का बदमाशों ने दिनदहाड़े अपहरण कर लिया था। बताया जा रहा है कि सैनेटाइजर देने के नाम पर 8 वर्षीय नमो गुप्ता नाम के बच्चे का अपहरण किया गया। इसके बाद बदमाशों ने बच्चे के पिता के मोबाइल पर फोन किया और उनसे 4 करोड़ रुपये की फिरौती मांगी। इतना ही नहीं, बदमाशों ने परिवारवालों को धमकी भी दी कि अपहरण की सूचना यदि पुलिस को दी तो बच्चे की हत्या कर दी जाएगी।
इस मामले में बच्चे के परिवारवालों की तहरीर पर पुलिस ने केस दर्ज कर कार्रवाई शुरू कर दी थी। बदमाशों ने इस वारदात को कर्नलगंज कोतवाली क्षेत्र के गाड़ी बाजार के नजदीक अंजाम दिया। इस घटना के बाद से एक बार फिर से उत्तर प्रदेश पुलिस की फजीहत होने लगी थी।
इस घटना को लेकर यूपी एसटीएफ को तुरंत अलर्ट किया गया। गोंडा जिले की सारी सीमाएं सील कर दी गईं। उधर यूपी बॉर्डर पर भी चौकसी बढ़ा दी गई ताकि किडनैपर्स बच्चे को लेकर बाहर न निकल सकें।


अब ख़बरें पाएं व्हाट्सप पर
क्लिक करें

ऐप के लिए
क्लिक करें