दिग्गज सिंगर एसपी बालासुब्रमण्यम का निधन, 74 की उम्र में ली अंतिम सांस

Subscribe






Share




  • National News

रजत शर्मा

मुम्बई 25 सिंतबर 2020

बॉलीवुड के दिग्गज सिंगर एसपी बालासुब्रमण्यम का शुक्रवार को 74 वर्ष की उम्र में निधन हो गया। कोरोना पॉजिटिव पाए जाने के बाद उन्हें चेन्नई के एक अस्पताल में 5 अगस्त को भर्ती कराया गया था, जहां पर उनका 2 महीने से इलाज चल रहा था। डॉक्टर्स की तमाम कोशिशों के बावजूद उन्हें बचाया नहीं जा सका। एक दिन पहले ही हॉस्पिटल की ओर से बताया गया था कि उनकी हालत काफी नाजुक है।

बता दें कि हॉस्पिटल की तरफ से गुरुवार को बताया गया कि एसपी बालासुब्रमण्यम की तबीयत अचानक बिगड़ गई है। उन्हें डॉक्टर्स के देखरेख में दूसरे लाइफ सपोर्ट सिस्टम पर रखा गया है।

एसपी बालासुब्रमण्यम अपने पीछे पत्नी सावित्री और दो बच्चे- बेटी पल्लवी और बेटे एसपी चरण को छोड़ गए हैं। उनका अंतिम संस्कार बेटे एसपी चरण करेंगे। मालूम हो कि सिंगर एसपी बालासुब्रमण्यम ने बतौर सिंगर के अलावा एक्टर, म्यूजिक डायरेक्टर, डबिंग आर्टिस्ट और फिल्म प्रोड्यूसर के रूप में किया है। उन्होंने अपने करियर में कई भाषाओं में लगभग 40 हजार से ज्यादा गाने गाए हैं। उन्होंने सलमान खान की फिल्मों के लिए कई गानों को अपनी आवाज दी ,जो सुपरहिट साबित हुए।

एसपी बालासुब्रमण्यम को कई अवॉर्ड से नवाजा गया था। सबसे ज्यादा गाने गाए जाने के लिए उनका नाम गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड में भी शामिल हैं। उन्होंने बेस्ट मेल प्लेबैक सिंगर के लिए 6 नेशनल फिल्म अवॉर्ड जीते। एसपी बालासुब्रमण्यम को 2001 में उन्हें पद्मश्री और 2011 में पद्म भूषण अवॉर्ड से सम्मानित किया गया था।

TTI News

Your Own Network

CONTACT : +91 9412277500


अब ख़बरें पाएं
व्हाट्सएप पर

ऐप के लिए
क्लिक करें

ख़बरें पाएं
यूट्यूब पर